रेप के आरोप में ‘संस्कारी’ आलोक नाथ पर मुंबई में FIR दर्ज

      टिप्पणी बन्द रेप के आरोप में ‘संस्कारी’ आलोक नाथ पर मुंबई में FIR दर्ज में
Fawn news joining link
Alok Nath and Vinta Nanda

एक्टर आलोक नाथ के खिलाफ ओशिवारा पुलिस ने रेप के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। मुंबई पुलिस के अतिरिक्त सीपी मनोज शर्मा ने बताया कि लेखक विंता नंदा की शिकायत पर एक्शन लेते हुए ओशिवारा पुलिस ने आलोक नाथ पर आईपीसी की धारा 376 (रेप) के तहत एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि लेखक विंता नंदा ने #MeToo कैंपेन के तहत फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ‘संस्कारी’ एक्टर कहे जाने वाले आलोक नाथ पर रेप और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

लेखक विंता नंदा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ओशिवारा पुलिस ने आलोक नाथ के खिलाफ रेप के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। लेखक-निर्माता विंता नंदा ने सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन के तहत अपनी कहानी फेसबुक पर शेयर की थी। अपने फेसबुक पोस्ट में यौन शोषण का खुलासा करते हुए विंता नंदा ने बताया था कि इंडस्ट्री में ‘संस्कारी’ नाम से मशहूर आलोक नाथ ने उनका रेप और यौन शोषण किया था। उनके आरोपों के बाद और महिलाओं को भी आलोक नाथ के खिलाफ बोलने की हिम्मत मिली।

आलोक नाथ पर इसके बाद दो अन्य महिलाओं ने अभिनेता पर संगीन आरोप लगाए। ‘हम साथ-साथ है’ की एक क्रू मेंबर और एक्ट्रेस संध्या मृदुल ने आलोक नाथ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। संध्या मृदुल ने खुलासा किया था कि आलोक नाथ ने शराब के नशे में उनसे बद्तमीजी की थी। एक्टर के साथ कई सीरियलों और फिल्मों में काम कर चुकीं हिमानी शिवपुरी ने भी एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि शराब पीने के बाद आलोक नाथ एकदम बदल जाते थे और उनके इस व्यक्तित्व के बारे में इंडस्ट्री में सभी को मालूम था।