सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव, बड़ा ऐलान

      टिप्पणी बन्द सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव, बड़ा ऐलान में
Fawn news joining link
Sushma Swaraj

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज ने बड़ा ऐलान करते हुए अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की मंशा जताई है। इंदौर में एक प्रेस वार्ता के दौरान सुषमा स्वराज ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कारणों की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है, इसको लेकर अपनी मंशा पार्टी को बता दी है। उन्होंने कहा कि मैंने अपना फैसला ले लिया है, हालांकि अब पार्टी को आखिरी फैसला करना है।

दरअसल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए सुषमा स्वराज इस समय प्रदेश में हैं। इसी प्रचार अभियान के दौरान वो मंगलवार को इंदौर पहुंची जहां उन्होंने अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने को लेकर अपनी मंशा जाहिर की है।

सुषमा स्वराज मध्य प्रदेश के विदिशा लोकसभा सीट से सांसद हैं। पिछले कुछ महीनों से इस बात की चर्चा थी कि सुषमा स्वराज स्वास्थ्य कारणों के चलते अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ें। हालांकि अब खुद उन्होंने भी इस बात का ऐलान कर दिया है। इंदौर में इस बात के ऐलान के साथ ही सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की भी जमकर सराहना की। सुषमा स्वराज ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें बहुत अच्छा काम कर रही हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सुषमा स्वराज ने उनके ‘वचन पत्र’ को झूठा करार दिया।

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का स्वास्थ्य कई महीनों से ठीक नहीं चल रहा है। उन्हें स्वास्थ्य कारणों के चलते कई बार अस्पताल जाना पड़ा। हालांकि इस दौरान उन्होंने विदेश मंत्री के तौर पर अपने कार्य को पूरा किया। अब उनके चुनाव नहीं लड़ने की मंशा जाहिर करने बाद माना जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान उन्हें राज्यसभा भेजने पर विचार कर सकती है।