JNU छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर ‘लेफ्ट यूनिटी’ की जीत

      टिप्पणी बन्द JNU छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर ‘लेफ्ट यूनिटी’ की जीत में
Fawn news joining link
Left unity swept JNUSU elections

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्र संघ चुनाव, 2018 के नतीजे आ चुके हैं। इन नतीजों के मुताबिक, सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी को जीत हासिल हुई है। इस बार के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा है। बता दें कि जेएनयू में शुक्रवार को छात्रसंघ के चार पदों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव) के लिए मतदान हुआ था।

जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर लेफ्ट के उम्मीदवार एन. साई बालाजी की जीत हुई है। उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका चौधरी, महासचिव पद पर लेफ्ट के एजाज अहमद राथेर और संयुक्त सचिव पद पर भी लेफ्ट उम्मीदवार अमुथा जयजीप की जीत हुई है।

बता दें कि वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रैटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने इस बार ‘लेफ्ट यूनिटी’ गठबंधन के तहत एक साथ चुनाव लड़ा था। वामपंथी छात्र संगठनों के अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और बिरसा-आंबेडकर-फूले स्‍टूडेंट असोसिएशन (बापसा) के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में थे।