महिंद्रा की Marazzo भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

      टिप्पणी बन्द महिंद्रा की Marazzo भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां में
Fawn news joining link
New Mahindra Marazzo

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी बहुप्रतीक्षित MPV को भारत में 9.99 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत में लॉन्च कर दिया। कंपनी ने महिंद्रा मराजो को M2, M4, M6 और M8 नाम से चार वेरियंट में लॉन्च किया है। M4 मॉडल की कीमत 10.95 लाख रुपये और M6 मॉडल की कीमत 12.40 लाख रुपये रखी गई है, जबकि M8 मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 13.90 लाख रुपये है।

मराजो में नया 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। देशभर में महिंद्रा डीलरशिप पर मराजो की बुकिंग पहले से ही शुरू है। कंपनी जल्द ही अपनी नई महिंद्रा मराजो की डिलिवरी भी शुरू कर देगी। इस प्राइस रेंज के साथ मराजो Toyota Innova Crysta और Tata Hexa को टक्कर देगी।

महिंद्रा मराजो में दिया गया 1.5 लीटर का चार सिलिंडर इंजन 120 bhp की पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअलन गियरबॉक्स दिया गया है। फिलहाल, इस नई कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं है। महिंद्रा पेट्रोल वेरियंट पर भी काम कर रही है और इसे मांग के आधार पर बाद में पेश किया जाएगा। मराजो अभी तक के महिंद्रा मॉडल्स में सबसे बड़ी फुटप्रिंट के साथ आने वाली कार है। इसकाडिजाइन शार्क से प्रेरित है। सुरक्षा की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मराजो एमपीवी में सामने की तरफ स्टाइलिश क्रोम ग्रिल, पायलट लाइट के साथ बोल्ड डबल बैरल हेडलैम्प और इंटीग्रेटेड एलईडी लैंप के साथ आंख की शेप में फॉगलैंप दिए गए हैं। मराजो में 17 इंच की अलॉय वील और शार्क टेल से इंस्पायर्ड LED टेललैम्प्स दिए गए हैं। Marazzo MPV भारत में 7 सीटर और 8 सीटर ऑप्शन में मिलेगी। 8-सीटर मॉडल में फोल्डेबल बेंच सीट दी गई है।

महिंद्रा मराजो का कैबिन डिजाइन प्रीमियम दिखता है। ड्यूल-टोन ब्लैक के साथ ऑफ वाइट रंग में इंटिरियर दिया गया है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लू टूथ, ड्यूल पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रूफ माउंटेड एयर कंडिशनिंग सिस्टम आदि खूबियां भी दी गई हैं। ऑडियो, टेलिफोनी व क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के लिए इसमें नया थ्री-स्पोक स्टीयरिंग वील माउंटेड कंट्रोल दिया गया है। महिंद्रा की योजना है कि मांग के आधार पर वह मराजो को एक्सपोर्ट भी करेगी।