लॉन्च हुई TVS की नई मोटरसाइकल Radeon, जानें क्या है खूबियां

      टिप्पणी बन्द लॉन्च हुई TVS की नई मोटरसाइकल Radeon, जानें क्या है खूबियां में
Fawn news joining link
TVS Radeon

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी आॅल न्यू 110सीसी कम्युटर मोटरसाइकल TVS Radeon को लॉन्च कर दिया है। इसकी नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 48,400 रुपये है। TVS Radeon पूरी तरह से नई डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है और इसे युवा कस्टमर को फोकस में रखते हुए तैयार किया गया है। नई चेसिस पर बेस्ड यह कम्युटर बाइक सिंगल क्रैडल ट्यूबुलर फ्रेम से बनी है।

टीवीएस रेडॉन का कस्टमर बेस भारत के छोटे कस्बे या ग्रामीण भारत है। खासतौर पर 25 से 35 साल के युवाओं को फोकस में रखते हुए इसे तैयार किया गया है।

TVS Radeon में कई पुर्जे TVS Starcity+ जैसे हैं। इसमें सेम 109.7सीसी, सिंगल सिलिंडर, थ्री वॉल्व, एयर कूल्ड इंजन है जो कि 7,000 आरपीएम पर अधिकतम 8.3 बीएचपी का पावर और 5,000 आरपीएम पर 8.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। टीवीएस मोटर कंपनी का दावा है कि यह कम्युटर बाइक 69.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

टीवीएस Radeon में पहली बार सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग तकनीक दी गई है। कंपनी के मुताबिक, 110 सीसी सेगमेंट में पहली बार किसी बाइक में यह ब्रेकिंग कंट्रोल फीचर दिया गया है। इससे बाइक के फिसलने का खतरा कम हो जाता है, ऐसा कंपनी का दावा है। नई टीवीएस रेडॉन बाइक की डिलिवरीज अगले महीने से शुरू होने की उम्मीद है।

टीवीएस का लक्ष्य पहले साल में इसकी दो लाख यूनिट बेचने का है। भारत में इसका मुकाबला हीरो स्प्लेंडर से होगा जो कि भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकल है।