गुजरात में विकास कैसे पागल हुआ,ये झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया: राहुल गांधी

      टिप्पणी बन्द गुजरात में विकास कैसे पागल हुआ,ये झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया: राहुल गांधी में
Fawn news joining link
Rahul gandhi in Gujarat
अहमदाबाद में राहुल गांधी ने विकास पागल हो गया है वाला अपना बयान फिर दोहराया है। यहां खेड़ा में उन्होंने कहा कि गुजरात में विकास झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया है। वे सोमवार को 3 दिन के गुजरात दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे। बीते 10 दिन में राज्य में उनका दूसरा दौरा है। पिछली बार वे यहां 26 से 28 सितंबर तक थे। इस दौरान वे सौराष्ट्र के 5 जिलों में गए थे। इस बार वे 6 जिलों में जाएंगे। मोदीजी ने बिना पूछे नोटबंदी कर दी…
राहुल ने कहा, “जीएसटी में छोटा व्यापारी हर महीने में 3 फॉर्म कैसे भरेगा? एक सवाल पूछे बिना मोदीजी ने नोटबंदी कर दी। छोटे से छोटा बच्चा इसके नुकसान बता देगा। वो कहेगा कि हमारी दुकान कैश से चलती है।”
“गुजरात में कांग्रेस की सरकार आई तो हम अपने मन की बात नहीं बताएंगे। आपके मन की बात सुनेंगे।”
“देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती रोजगार की है। एक दिन में चीन में 50 हजार तो हमारे यहां 450 युवाओं को रोजगार मिल रहा है।”
“हमारे यहां रोजगार छोटे दुकानदारों से आएगा। मीडियम बिजनेस और खेत के पास फूड प्रॉसेसिंग प्लान्ट लगाने से आएगा। मोदीजी पूरी की पूरी मदद 10-15 उद्योगपतियों को देते हैं।”
गुजरात मॉडल पर साधा निशाना
“नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल क्या है- पैसा है तो नौकरी मिलेगी, पैसा है तो जमीन मिलेगी, पैसा हो तो स्वास्थ्य मिलेगा। पैसा नहीं है तो जाओ भाड़ में। मोदी का गुजरात मॉडल फेल है।”
“हम छोटे से छोटा काम आपसे पूछकर करेंगे। गुजरात के लोगों को मालूम है कि गुजरात मॉडल क्या है। सालों पहले एक और गुजरात मॉडल हुआ था, जिसने श्वेत क्रांति दी। किसानों को मजबूती दी। हम फिर से वही मॉडल लागू करेंगे।”
राहुल गांधी ने लोगों से पूछा, “गुजरात में विकास का क्या हुआ? विकास कैसे पागल हुआ? दरअसल विकास झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया।”